Matdarshan latest posts and news

Jharkhand Sarkari Job, Jharkhand Sarkari Job october 2021: शिक्षकों की नियुक्ति पर जाेर

Nirmal



राज्य सरकार वर्ष 2021 को नियुक्ति वर्ष के रूप में घोषित कर लगातार रिक्त पदों को भरने पर जोर दे रही है। ... यहां देखें पूरी डिटेल्‍स ।

Jharkhand Sarkari Job, Jharkhand Sarkari Job october 2021: जहां नई नियुक्ति नियमावलियां गठित की जा रही हैं, वहीं पूर्व से गठित नियमावलियों की खामियों को भी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में राज्य सरकार ने कालेजों में शिक्षकों की होनेवाली नियुक्ति में बदलाव किया गया है। इसके तहत विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा वर्ष 2018 में जारी रेगुलेशन को अंगीकार करते हुए उसके आधार पर नियमावली गठित है जिसके आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति होगी।

navratra offer on sarkari jobs preparation books and online classes


इसमें नियुक्ति के लिए आवश्यक प्रक्रियाएं तथा मेधा सूची तैयार करने की विधियों और अंकों का निर्धारण कर दिया गया है। नियमावली गठित होने से जहां कालेजों में हाल के वर्षों में शिक्षकों के रिक्त हुए पदों पर नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो गया है, वहीं नए कालेजों में सृजित हुए पदों पर भी नियुक्ति हो सकेगी। शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होने से राज्य के कालेजों में शिक्षकों की कमी की समस्या हमेशा बनी रही है।

sarkari jobs preparation books and online classes for cgl, chsl, mts,gd constable


झारखंड लोक सेवा आयोग की भी जिम्मेदारी नियुक्ति प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से समय पर पूरी करने की होगी। नियुक्ति इस प्रकार हाे ताकि उसमें विवाद की कोई गुंजाइश न हो। कई बार ऐसा भी होता है कि आयोग द्वारा अनुशंसा भेजे जाने के बाद संबंधित विश्वविद्यालय द्वारा नियुक्ति में देरी की जाती है। यदि आयोग की अनुशंसा में कोई त्रुटि हो तो विश्वविद्यालय की भी जिम्मेदारी है कि उसपर समय पर आपत्ति दर्ज करे ताकि उसका निराकरण किया जा सके। आनेवाले दिनों में कालेजों में शिक्षकों की होनेवाली नियुक्ति में इन सभी बातों पर निश्चित रूप से गौर किया जाएगा।

==>> Attractive discount and best offers on fashions trends, electronics, health and beauty products.



..

Comments:-

Leave a Comment:
Search
Categories