Matdarshan latest posts and news

हेमंत सोरेन की बड़ी सौगात धोती ,साड़ी, पेंशन, साइकिल और महंगाई भत्ता के लिए खोला खजाना।.

Nirmal Murmu



जल्द ही अब हजारों पदों पर सरकारी नौकरी की बंपर वैकेंसी निकलेगी।हजारों पदों पर बहाली की नियमावली के नए संशोधन में सरकारी नौकरी की जरूरी शर्त यह है कि जनरल कोटे के कैंडिडेट को झारखंड के स्कूलों से मैट्रिक-इंटर पास करना अनिवार्य है।

 हेमंत सोरेन की बड़ी सौगात धोती ,साड़ी, पेंशन, साइकिल और महंगाई भत्ता के लिए खोला खजाना।.... 


रांची, राज्य ब्यूरो।.

 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कैबिनेट ने आम अवाम की बेहतरीन  के लिए अपना खजाना खोल दिया है।  लाखों युवाओं आस लगाए  बैठे सरकारी नौकरी के हक में बड़े फैसले लेते हुए 14 नियुक्ति नियमावलियों में संशोधन को पास कर दिया है, जल्द ही अब  हजारों पदों पर सरकारी नौकरी की बंपर वैकेंसी निकलेगी।

हजारों पदों पर बहाली की नियमावली के नए संशोधन में सरकारी नौकरी की जरूरी शर्त यह है कि जनरल कोटे के कैंडिडेट को झारखंड के स्कूलों से मैट्रिक-इंटर पास करना अनिवार्य है। इस नियम को सभी नियुक्ति नियमावली में शामिल किया जा रहा है। अभी कार्मिक विभाग, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग, पंचायती राज विभाग व अन्य सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर बहालियां होंगी।

 झारखंड :  राशन कार्ड वाले ध्यान दें, अब इस नियम से मिलेगी सरकारी दुकानों में राशन, CM हेमंत का बड़ा फैसला..

     कैबिनेट की बैठक में राज्य कर्मियों को खुशखबरी देते हुए झारखंड सरकार ने महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ा दिया है। पहले के 28% के        मुकाबले अब महंगाई भत्ता 31 % मिलेगा। यह फैसला एक जुलाई 2021 से प्रभावी होगा। इसके साथ ही राज्य में यूनिवर्सल पेंशन स्कीम लागू करने का अहम फैसला किया गया है। लाखों लोगों को पेंशन से वंचित अब सामाजिक सुरक्षा का लाभ मिलेगा।


...

Comments:-

Leave a Comment:
Search
Categories